फिल्म समीक्षा : “नीरजा”

Entertainment News Reviews
Save

निर्देशकः  राम माधवानी

सितारे  : सोनम कपूर, शबाना आजमी, शेखर रवजियानी

रेटिंग  : 4/5

निर्देशक राम माधवानी द्वारा फिल्माई गई फिल्म “नीरजा” सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी नीरजा भनोट के जीवन में घटित एक सत्य घटना पर आधारित है। मुम्बई से उड़ी न्यूयार्क की हवाई उड़ान जो कि कराची हवाई अड्डे पर हाईजैक की जाती है। फिल्माई कहानी नीरजा की बहादुरी से परिचय कराती है। नीरजा भनोट को मरणोउपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था।

क्या है कहानी

नीरजा भनोट, PAN AM73 हवाई जहाज में परिचारिका थी जो मुम्बई से न्यूयार्क जा रहे हवाई जहाज में सवार थी उस हवाई जहाज को कराची हवाई अड्डे पर हाईजैक किया गया। उस में सवार चार आतंकवादियों ने अपनी माँगो के समर्थन में हवाईजहाज पर सवार 300 से अधिक यात्री व स्टाफ को आतंकित किया और जुल्म ढाए और नीरजा ने फँसे यात्रियों को बचाने के लिए अपनी बहादुरी का प्रदर्शन किया। इस घटना में नीरजा भनोट की मृत्यु हो जाती है।

फिल्म के मुख्य किरदार

फिल्म में नीरजा का अभिनय सोनम कपूर द्वारा बखूबी निभाया गया। शबाना आजमी और शेखर रवजियानी ने भी अपने अभिनय से फिल्म में प्रकाश डाला है।

इस फिल्म में दिखाए गए हर घटनाक्रम में सच्चाई को उजागर किया है। आवरऑल फिल्म आतंकवाद की घटनाओं में सूझबूझ और एकत्रित होकर लड़ने का संदेश देती है।

About the author

admin