फिल्म समीक्षा : प्रेम रतन धन पायो

News Reviews
Save

निर्देशकः  सूरज एस. बड़जात्या
सितारे  : सलमान खान, सोनम कपूर, नील नितिन मुकेश, अनुपम खेर,अरमान कोहली, स्वरा
रेटिंग  : 3.5/5
डायरेक्टर  : सूरज बड़जात्या
जॉनर  :    फैमिली ड्रामा

डायरेक्टर सूरज बड़जात्या बतोर निर्देशक द्वारा फिल्माई गई फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ सिनेमाघरो में रिलीज हो गई है। फिल्म की कहानी प्रीतमपुर के राजकुमार विजय सिंह के पारिवारिक मतभेद और रंजीशो को दर्शाती है। फिल्म पूरी तरह से पारिवारिक भावनाओ और ड्रामा पर आधारित है। हाँ, लेकिन फिल्म में मनोरंजन की भी कमी नही है।

फिल्म की कहानी –

प्रीतमपुर के राजकुमार विजय सिंह (सलमान खान) , उनका एक सौतेला भाई अजय(नील नितिन मुकेश) और दो सौतेली बहने चंद्रिका (स्वरा भास्कर) , राधिका (आशिका भाटिया) है। यह कहानी सौतेले भाई-बहनो की विजय सिंह से नफरत बया करती है। और इस नफरत का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करता है अजय का दोस्त चिराग (अरमान कोहली) जो अजय के साथ मिलकर विजय पर जानलेवा हमला करवाता है। विजय पर हमले के तुरंत बाद ही फिल्म में आगमन होता है। हमशक्ल प्रेम दिलवाला (सलमान खान), प्रीतमपुर के दीवान (अनुपम खेर) उन्हें विजय बनाकर लोगो के सम्मुख पेश करते हैं, ताकि असली विजय की जान को खतरा ना हो। फिल्म के बीच में प्रेम दिलवाला और राजकुमारी मैथिली (सोनम कपूर) का रोमांस भी एक अनोखे अंदाज में देखने को मिलता है। क्या सौतेले भाई-बहनो की नफरत को मिटा पाता है प्रेम दिलवाला। यह सब जानने के लिए तो आपको फिल्म ही देखनी होगी। और क्या यह फिल्म दर्शको के मन में सलमान की अन्य पारिवारिक  फिल्मो जैसे “हम आपके है कौन” की तरह ही हमेशा के लिए जगह बना पाएगी।

एक्टिंग

सलमान खान ने अपने दोनों ही किरदारों को बखूबी निभाया है। और सोनम कपूर भी राजकुमारी मैथिली के रूप में बेहतरीन लग रही है। अनुपम खेर, स्वरा भास्कर, अरमान कोहली, नील नितिन मुकेश और आशिका भाटिया ने भी बेहतरीन तरीके से इन किरदारो को निभाया है।

म्यूजिक

फिल्म का पृष्ठभूमि म्यूजिक जबरदस्त है ‘प्रेम रतन धन पायो’ , ’आज उनसे मिलना है हमें ‘ ,   ‘बचपन कहाँ ‘ सहित बाकी सॉन्ग्स भी काफी अच्छे है।

About the author

admin